Advertisements

चेकिंग अभियान चलाकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की मिलावटी दुग्ध पदार्थों की जांच

 

 

Advertisements

काशीपुर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिलावटी दुग्ध पदार्थों, खासकर मावा आदि की चेकिंग का अभियान और तेज कर दिया है। अभियान के तहत जगह.जगह चेकिंग की जा रही है। इसी क्रम में आज तड़के होली विशेष अभियान के तहत मंडी चौकी के समीप चेकिंग अभियान चलाया गया। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ललित मोहन पाण्डे ने बताया कि ठाकुरद्वारा के ग्राम बंकावाला से लाये जा रहे मावे को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मंडी चौकी पर रोक कर मावे का सैंपल लिया और जांच हेतु भेज दिया तथा दो कट्टे मावे को मौके पर नष्ट किया गया।

 

 

 

 

 

उन्होंने बताया कि अब तक होली के मद्देनजर 32 खाद्य नमूनों को जांच के लिए भेजा जा चुका है। जिसमें खाद्य तेल, दूध, दही, पनीर, खोया, सूजी, बेसन, मैदा आदि शामिल हैं। पाण्डे ने बताया कि पहले सरकारी व गैर सरकारी वाहनों और बाइक आदि से मिलावटी दुग्ध पदार्थ, मावा आदि लाये जाते थे।

 

 

 

 

लेकिन अब ट्रेंड बदलते हुए खाद्य पदार्थों के कट्टों में छिपाकर सिंथेटिक मावा लाये जाने के समाचार मिलने पर टीम ने भी चेकिंग का ट्रेंड चेंज कर दिया है। उन्होंने कहा कि मिलावट खोरों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। टीम में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ललित मोहन पाण्डेए खाद्य सुरक्षा अधिकारी जसपुर काशीपुर पवन कुमार एवं अन्य विभागीय सदस्य शामिल थे।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *