Advertisements

आईएमटी के विद्यार्थियों ने वार्षिक उद्यमिता सम्मेलन उत्तिष्ठा में प्रतिभाग किया

 

 

Advertisements

 

 

काशीपुर आईएमटी एंड लॉ कॉलेज के विद्यार्थियों ने बीती 25 फरवरी को इंडियन इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट काशीपुर के परिसर में भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के सहयोग से आयोजित वार्षिक उद्यमिता सम्मेलन उत्तिष्ठा में प्रतिभाग किया।

 

 

 

 

 

 

उक्त़ जानकारी देते हुए संस्थान के यूजी विभाग की प्राचार्या डॉ. निमिषा अग्रवाल ने बताया कि संस्थान के सभी पाठयक्रमों के 80 से अधिक विद्यार्थियों ने उक्त सम्मेलन में प्रतिभाग किया। सम्मेलन में अतिथि वक्त़ा के रूप में उपस्थित चाय सुट्टा बार चेन के संस्थापक अनुभव दुबे और सनफॉक्स टेक्नोलॉजी के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक रजत जैन ने अपनी अपनी व्यवसायिक यात्रा को बताया कि किस प्रकार उन्होंने एक छोटी सी शाखा के रूप में अपने को स्थापित किया और आज एक बड़े व्यवसायिक समूह के रूप में स्थापित हो चुके हैं l

 

 

 

 

 

 

उनका ऐसा बताने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करना था। उन्होंने विद्यार्थियों को व्यवसायिक एवं उद्यमिता के गुणों को भी सिखाया कि किस प्रकार एक व्यक्ति अपनी मेहनत एवं लगन से खुद को स्थापित कर सकता है, साथ ही उन्होंने बताया कि कोई भी कार्य कठिन नहीं होता बस व्यक्ति़ की लगन और कार्य करने की क्षमता ही उस को आगे बढ़ाती हैए इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को कार्य करते रहना चाहिएए व्यक्ति़ की लगातार कार्य करने की क्षमता ही उस इंसान को बड़ा बनाती है।

 

 

 

 

 

 

 

उन्होंने अंत में विद्यार्थियों के उत्सुक सवालों के जवाब भी दिए। सम्मेलन से लौटे विद्यार्थी काफी उत्साहित हैं। इस अवसर पर संस्थान की प्राचार्या डॉ. निमिषा अग्रवाल के अतिरिक्त़ अरशद अली, अंकुश शर्मा, रितेश कण्डारी, चंद्रशेखर, आरडी शर्मा, अर्शी सिद्दीकी, पंकज रावत आदि उपस्थित रहे।

 

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *