Advertisements

जिला अधिकारी का काशीपुर तहसील का औचक निरीक्षण जताई नाराजगी

काशीपुर 29 अप्रैल 2023- जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने शनिवार को तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कार्यालय परिसर में सफाई व्यवस्था सही न पाये जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील परिसर में जनसुविधाएं बढ़ाने पर भी विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि भू-अभिलेखों तथा पत्रावलियों को सही से रखा जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए निर्देश दिये कि जो भी अभिलेख जिला कार्यालय पहुॅच जाने चाहिए थे, परन्तु अभी तक नहीं पहुॅचे हैं, ऐंसे सभी अभिलेख जिला कार्यालय पहुॅचाना सुनिश्चित करें।

Advertisements

जिलाधिकारी ने 18 गांवों का छठ-वार्षिक खतौनिया अभी तक न बन पाने पर सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए एक माह के भीतर खतौनियां बनाने तथा खतौनियां तैयार करने हेतु आवश्यक कार्यवाही तत्काल करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने तहसील में दाखिल-खारिज की धीमी कार्यवाही पर भी सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए धाखिल-खारिज कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने न्यायालय सम्बन्धी पत्रावलियों की सम्पूर्ण जानकारी हेतु एक अध्याचन रजिस्टर बनाने के भी निर्देश राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी ने विभिन्न कारणों से बाजपुर हस्तान्तरित किये गए 4 प्रकरणों को पुनः काशीपुर स्थानान्तरित करने हेतु कार्यवाही करने के निर्देश तहसीलदार को दिये। जिलाधिकारी ने 143 की लम्बित फाइलों का निस्तारण शीघ्रता से करने, खसरे पड़ताल की सहोद्दा ठीक करने के भी निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह, तहसीलदार यूसुफ अली, नायब तहसीलदार भुवन चन्द्र आर्य, आरके अकरम, राकेश साह, माल मोहरिर फूल सिंह, रामसिंह आदि उपस्थित थे।

जिला अधिकारी का काशीपुर तहसील का औचक निरीक्षण जताई नाराजगी
जिला अधिकारी का काशीपुर तहसील का औचक निरीक्षण जताई नाराजगी

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *