Advertisements

3 आतंकियों का ट्रक वाला ख़ूनी कनेक्शन आपको हैरान कर देगा 

 

कश्मीर में एक बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश नाकाम हो गई। जम्मू के सिगरा इलाके में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर कर दी गई। धू धू कर जला। ये वही ट्रक है जिसमें छिपकर आतंकवादी जम्मू से कश्मीर घाटी की तरफ जा रहे थे।

Advertisements

 

26 जनवरी के मद्देनज़र पुलिस ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम कर रखे थे। इसी बीच सुरक्षाबलों की नजर एक संदिग्ध तट पर गई। आम तौर पर ट्रकों की आवाजाही दोपहर 12:00 बजे के बाद होती है, लेकिन तड़के इस ट्रक को कश्मीर घाटी की तरफ जाते देख सुरक्षा बल भी चौक गए।

 

 

जो जम्मू संभाग है। यहाँ पर पाकिस्तान और आतंकवादियों का यही प्रयास है की एक बार फिर यहाँ आतंकवाद को पुर्नस्थापित किया जाए क्योंकि जम्मू संभाग के ऐसे कई क्षेत्र हैं। कई जिले हैं जो की एक समय पर आतंकवाद से काफी ज्यादा ग्रस्त थे, आतंकवाद से काफी ज्यादा प्रभावित थे। लेकिन सुरक्षाबलों की कड़ी मेहनत के कारण जम्मू के जो पहाड़ी जिले हैं वो अब आतंकवाद मुक्त हो चूके हैं और यही चीज़ पाकिस्तान को खटक रही है। यही चीज़ आतंकवादियों को खटक रही है।

 

 

इसीलिए बार बार प्रयास हो रहे है की जम्मू में एक बार फिर जो पहाड़ी क्षेत्र है, जो पहाड़ी जिले हैं, वहाँ पर आतंकवाद को दोबारा शुरू किया जाए और जम्मू शहर में भी हमने हाल फिलहाल में देखा है कि कई बार जो है आतंकवादियों का प्रयास रहा है की यहाँ पर कोई बहुत बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दिया जाए।

 

क्यूआरटी ने इस ट्रक का पीछा किया। जैसे ही ट्रक सिद्धांत नाके पर पहुंचा तो उसे रोका गया। ड्राइवर को नीचे बुलाया गया, मगर ड्राइवर शौच के लिए जाने के बहाने भाग खड़ा हुआ। सुरक्षाबलों ने। जब ट्रक की तलाशी शुरू की तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

 

 

मुकेश सिंह एडीजी जम्मू ने बताया की आर डेड बॉडी रिकवर हुई है तो चार आतंकी। जो ट्रक में थे वो मारे गए।आठ बड़े हथियार बरामद हुए हैं, जिसमें सात ए के 47 और एक ऐम फॉर राइफल बरामद हुआ है। तीन पिस्टल बरामद हुए हैं। और भी कुछ मैगजीन्स वगैरह भी बरामद हुआ है, जिसकी जांच चल रही है। जांच मुकम्मल हो जाएगी, उसके बाद खुलासा किया जाए।

 

 

सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच फायरिंग के दौरान ट्रक में आग लग गई। आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी को बुलाया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान यह खुलासा हुआ कि ट्रक पर तीन आतंकवादी सवार थे। तीनों को ही ढेर कर दिया गया है। ये एनकाउंटर सुबह 7:00 बजे शुरू हुआ और सुबह के 8:30 बजे के बाद फायरिंग बंद हो गई। पुलिस को अब तक की जानकारी नहीं मिली है कि आतंकवादी किस संगठन से जुड़े थे। फरार हुए ट्रक ड्राइवर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ड्राइवर कई खुलासे कर सकता है। वहीं कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों की कार्रवाई के बाद जब आतंकवाद दम तोड़ता नजर आ रहा था तब जम्मू में ट्रक पर सवार तीन आतंकियों की खबर कई सवाल खड़ा करती है। क्या ये आतंकवादी सीमा पार से घुसपैठ कर जम्मू में दाखिल हुए या 26 जनवरी को यह कोई बड़ी वारदात करने वाले थे? कश्मीर में दम तोड़ते आतंक को पाकिस्तान फिर से भड़का रहा है। फिलहाल पुलिस इन सारे पहलुओं पर जांच कर रही है। साथ ही आतंकी के सम्मेलन से जुड़े थे और कहाँ से आए और किस मकसद से ट्रक में छुपकर जा रहे थे, इन सारे सवालों के जवाब पुलिस ढूंढ रही हैं।

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *