Advertisements

शादी का झांसा देकर नाबालिग से एक साल तक बलात्कार करने की शिकायत पर 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यामीन विकट 

ठाकुरद्वारा : नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर एक साल तक उसका शारीरिक शोषण करने और उसके गर्भवती होने पर उसका गर्भपात कराने, तथा बाद में शादी से इंकार किये जाने की शिकायत पीड़ित पक्ष द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की गई थी।रविवार को इस मामले में कोतवाली पुलिस ने 4 आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Advertisements

 

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम राघुवाला निवासी एक व्यक्ति ने गुरुवार को मुख्यमंत्री को भेजे गए एक शिकायती पत्र में कहा गया था कि उसकी 16 वर्षीय पुत्री को पड़ोस के एक युवक समीर पुत्र मोहम्मद शफ़ीक़ ने अपने प्रेमजाल में फंसा कर उससे शादी करने का झांसा देकर एक साल तक लगातार उसका शारिरिक शोषण किया। इस दौरान नाबालिग लड़की गर्भवती हो गई तो समीर ने मेडिकल स्टोर से दवाई लाकर उसका गर्भपात करा दिया। नाबालिग लड़की जब बहुत ज़्यादा परेशान हो गई तो उसने सारी बातें अपने परिजनों को बताईं। इन बातों को सुनकर परिजन परेशान हो गए और उन्होंने आरोपी युवक व उसके परिजनों से अपनी इज्जत का वास्ता देते हुए शादी करने की बात कही।

 

 

 

आरोप है कि शादी की बात सुनकर समीर और उसके परिजन जमील अहमद पुत्र अज्ञात शाहजहां पत्नी शफ़ीक़, तथा वसीम पुत्र शफ़ीक़ भड़क गए और पीड़ित को धमकी देने लगे कि तू अपनी बेटी को लेकर गांव से चला जा वरना तुझे जान से मार देंगे। 2 अप्रैल को पीड़ित पक्ष ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर शिकायत की लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की।

 

 

 

तब पीड़ित पिता ने इस मामले में 9 अप्रैल को ग्राम प्रधान व पूर्व ग्राम प्रधान सहित गांव के अन्य लोगों की एक पंचायत बुलाई जिसमे काफी मिन्नतें करने के बाद आरोपी शादी के लिए तैयार हो गया और पीड़िता की गोद भराई की रस्म अदायगी की गई। पंचायत में शादी की तारीख15 अप्रैल तय की गई और पीड़ित पक्ष से एक समझौता नामा पर भी हस्ताक्षर करा लिए गए।

 

 

 

 

पीड़ित पक्ष का कहना है कि उसे नही मालूम था कि उक्त समझौता नामा उसे धोखे में रखकर कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए किया जा रहा है। पीड़ित का ये भी कहना है कि 22 अप्रैल को उसने पुनः मामले की शिकायत पुलिस उपमहानिरीक्षक को भी शिकायती पत्र दिया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं कि गई।

 

 

 

इस मामले में पीड़ित ने मुख्यमंत्री से उसे न्याय दिलाये जाने की गुहार लगायी थी । रविवार को कोतवाली पुलिस ने इस मामले में उक्त सभी आरोपियों के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *