Advertisements

दहेज की मांग करने वाले पति सहित 8 पर मुकदमा दर्ज

यामीन विकट

कार और एसी आदि की मांग करते हुए विवाहिता को प्रताड़ित करने की शिकायत पर एस एस पी के आदेश पर आरोपी पति सहित 8 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Advertisements

 

 

 

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम राजुपुर कला निवासी नूरजंहा पुत्री मोहम्मद हनीफ ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर कहा था कि उसकी शादी 7 मई 2023 को सादिक रज़ा पुत्र मोहम्मद अखलाक निवासी चौराहा रसूलपुर छजलैट मुरादाबाद के साथ हुई थी। विवाहिता का कहना है कि उसके मायके वालों ने दहेज में अपनी हैसियत के अनुसार काफी दहेज दिया था लेकिन उसका पति सादिक रज़ा,ससुर अखलाक, सास मुश्तरी, शबरूनिशा पत्नी वारिस, वारिस पुत्र अखलाक, मोहम्मद आलम पुत्र अखलाक ननद सोफिया,सभी निवासी चौराहा रसूलपुर तथा शमीम अहमद पुत्र अज़ीज़ निवासी बैरम पुर ठाकुरद्वारा शादी में मिले दहेज से खुश नही थे।

 

 

 

उक्त सभी लोग शादी के बाद से ही दहेज में कार, एसी,तथा वी आई पी फर्नीचर की मांग करते हुए उसे प्रताड़ित करते आ रहे थे। इसी दौरान वह एक बच्चे की मां भी बन गई लेकिन उसके ससुराल वालों का रवैय्या नही बदला और उसका पति धोखे से उसे उसके मायके में छोड़कर चला गया। आरोप है कि उक्त सभी लोग मांग पूरी न होने पर उसे जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं। इस मामले में एस एस पी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने उक्त आरोपियों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

 

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *