Advertisements

जाटवान धर्मशाला की करोड़ो रूपये की भूमि हथियाने की शिकायत पर 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यामीन विकट

ठाकुरद्वारा : धर्मशाला जाटवान की भूमि पर अवैध रूप से हेराफेरी कर भूमि को अपने नाम कराये जाने की शिकायत पर न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने दो महिलाओं सहित 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Advertisements

 

नगर के मोहल्ला जाटवान बस्ती निवासी राकेश कुमार पुत्र कृपाल सिंह ने न्यायालय से शिकायत की थी कि 2 अप्रैल को प्रार्थी के संज्ञान में आया है कि मोजा फतेहुल्लागंज की गाटा संख्या 268 रकवा 0,42 डिo जो कि जाटवान धर्मशाला के नाम दर्ज है। आरोप है कि उक्त भूमि को रामसखी पत्नी वीरसिंह व चन्द्रावती पत्नी भोला सिंह जो कि आपस मे रिश्तेदार हैं उन्होंने अपने नाम विनिमय करा लिया है जबकि उक्त जाटवान धर्मशाला की भूमि पर जाटवान समाज के प्रत्येक व्यक्ति का हित निहित है।शिकायत में कहा गया है कि कुछ व्यक्तियों ने आपस में हमसाज़ होकर हरिजन उत्थान एवम कल्याण समिति का बनाई थी जिसमे स्व वीर सिंह को अध्यक्ष बनाया गया था वीर सिंह नगर पालिका सभासद थे

 

 

 

और उन्हें राजनेतिक संरक्षण प्राप्त था उन्होंने उक्त भूमि को अपनी पत्नी रामसखी व बहन चन्द्रावती से हमसाज़ होकर उक्त भूमि का विनिमय करने का प्रस्ताव करा दिया। शिकायत में कहा गया है कि वीर सिंह की मृत्यु हो चुकी है तथा उक्त ने रिज़वान अली और एडवोकेट श्योराज सिंह के फर्जी हस्ताक्षर कर उक्त भूमि का हस्तांतरण डॉ संजीव कुमार पुत्र वीर सिंह व विनोद कुमार पुत्र वीर सिंह के नाम पर कराकर करोड़ो रूपये की संपत्ति को हड़पने का षड़यंत्र रचकर सारा काम किया है। इस मामले में न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने रामसखी, चन्द्रावती, विनोद कुमार, व डॉ संजीव कुमार के विरुद्ध धोखाधड़ी आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

 

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *