Advertisements

गौड़ ब्राह्मण समाज गुढ़ियारी रायपुर एवं श्री गौड़ ब्राह्मण समाज संस्था रायपुर ने किया दीपावली मिलन एवं अन्नकूट उत्साह कार्यक्रम

दीपावली मिलन एवं अन्नकूट कार्यक्रम में वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा हुए उपस्थित-डॉ. विकास पाठक

मेघा तिवारी/ छत्तीसगढ़

Advertisements

रायपुर/29 अक्टूम्बर 2022 दीपावली के पावन पर्व पर मनाया जा रहा है दीपावली मिलन कार्यक्रम। गौड़ ब्राह्मण समाज गुढ़ियारी रायपुर एवं गौड़ ब्राह्मण समाज संस्था के उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी डॉ. विकास पाठक ने बताया कि समाज द्वारा किया गया दीपावली मिलन एवं अन्नकूट कार्यक्रम। गौड़ ब्राम्हण समाज गुढ़ियारी के अध्यक्ष किशन लाल बाजारी एवं गौड़ ब्राह्मण समाज संस्था रायपुर के अध्यक्ष प्रह्लाद मिश्र ने समाज के सदस्य को दीपावली की दिए बधाई । किशन लाल बाजारी ने कहा कि दीपावली के पावन पर्व पर सुंदर कांड कर भगवान परशुराम की पूजा अर्चना कर शुरू किया गया दीपावली मिलन कार्यक्रम। कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठजन एवं सभी सदस्यों ने उपस्थित होकर एक दूसरे का मुंह मीठा कर एक दूजे को दिए बधाई।

श्री गौड़ ब्राह्मण समाज संस्था के अध्यक्ष प्रह्लाद मिश्र ने बताया कि गौड़ ब्राह्मण युवा मंडल,गौड़ ब्राह्मण महिला मंडल के सहयोग से समाज द्वारा दीपावली मिलन एवं अन्नकूट का रखा गया कार्यक्रम।पिछले तीन साल से कोरोना के चलते उत्साह नही मनाया जा रहा था।आज सभी ने भगवान परशुराम जी की पूजा अर्चना कर भगवान परशुराम से प्रार्थना किये कोरोना जैसी भयावह स्थिति फिर कभी न दिखाना। प्रह्लाद मिश्र ने ये भी बताया कि गीत संगीत का भी आयोजन किया गया सत्यनारायण शर्मा ने भगवान परशुराम पर पुष्प माला अर्पित किये इश्क पश्चात भगवान परशुराम जी आरती की गई।साथ ही यह भी बताया कि संस्था का पुराना जमीन विवाद का हल समाज एवं शर्मा परिवार से आपसी सहमति से होगया है और शर्मा परिवार द्वारा समाज के भवन निर्माण हेतु एक एकड़ जमीन गोंदवारा रिलायंस पेट्रोल पंप के पास मुख्य मार्ग पर दी गई है।उपस्थित सभी सामाजिक जनों ने करतल ध्वनि से इसका स्वागत करते हुए शर्मा परिवार के प्रति हृदय से आभार प्रकट किए।इस घोषणा के पश्चात कार्यक्रम में उपस्थित सामाजिक जनों ने भवन के निर्माण हेतु बिल्डिंग मटेरियल,कमरे,वाटर कूलर,बोर पम्प,पाइप लाइन,फायर सिस्टम,एअरकंडीशन हेतु घोषणा की गई जिसके स्वागत किया गया।

काँग्रेस के वरिष्ठ सदस्य सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि इस तरह कार्यक्रम का आयोजन समाज मे निरंतर होना चाहिए।ये हमारी परंपरा है जो शुरू से चली आरही है। दीपावली बुराई पर अच्छाई का असत्य पर सत्य का विजय का प्रतीक है।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *