Advertisements

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के पुष्कर सोसाइटी के प्रयास जारी

अज़हर मलिक 

नैनीताल रामनगर : नारी शक्ति को आत्मनिर्भर बनाने की लिए लगातार पुष्कर सोसाइटी के प्रयास लगातार जारी हैं, समय-समय पर पुष्कर सोसाइटी द्वारा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। ताकि महिलाओं के अंदर आत्मविश्वास बना रहे, और इस विश्वास को बनाए रखने के लिए पुष्कर सोसाइटी द्वारा एक बार फिर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया , और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने की कोशिश की गई

Advertisements

 

 

आपको बता दें कि देश के प्रधानमंत्री द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लगातार महिम जलाई जा रही है और इस मुहिम को आगे बढ़ते हुए कहीं समिति एनजीओ द्वारा कार्य भी किया जा रहे हैं। आत्मनिर्भर बनाने की इस अभियान को आगे बढ़ाते हुए रामनगर में भी पुष्कर सोसाइटी द्वारा प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

 

जिसमें 17 नवंबर 2023 से 17 फरवरी 2024 तक ट्रेनिंग देकर छात्रों को घर मे रहते हुए भी कार्य करने के लिए तैयार किया जाता है। 30 से भी ज्यादा प्रतिभागियो में प्रतिभाग किया। और सिलाई, पार्लर, महेंदी कार्यक्रम का समापन होने के बात प्रणाम पत्र दिए गए।

 

https://www.thegreatnews.in/uttar-pradesh/in-haldwani-dm-held-a-meeting-with-city-dignitaries-in-the-municipal-corporation/

 

इतना ही नहीं हर एक छोटी से छोटी पार्लर की जानकारी दी गई एक दूसरे को तैयार करना अपने लिए रोज़गार कम से कम मे कैसे शुरुआत कर सकते है साथ ही साथ संस्था मे सीख रहे छात्राओं को पुष्कर सोसाइटी द्वारा रोजगार भी दिया जाता है।

 

 

जिसमे उनको उनकी योगिता के अनुसार तनख्वाह भी दी जाती है छात्रों द्वारा अपनी सहेलियों को प्रथम दिन हल्दी लुक और द्वितीय दिन दुल्हन के रूप मे तैयार कराया गया. यह प्रशिक्षण भावना कांडपाल, भावना शर्मा (आराध्या ब्यूटी सेलोन्न ) नीतू चौहान के माग्रदर्शन मे कराया गया समापन समारोह मे अतिथि मीणाली मित्तल मैम और समस्त पुष्कर सोसाइटी की सदस्य उपस्थिति रही।

 

 

इस दौरान हिना मैम, दीप माला मैम द्वारा नयी नयी जानकारी भी गई. और साथ ही साथ महिला दिवस के कार्यक्रम की भी जानकारी दी गई जो 9 मार्च को बड़ी धूम धाम से मनाया जायेगा और नया कैंप 1 मार्च 2024 से आरम्भ किया जायेगा जिसके रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए है।

 

 

Advertisements
One thought on “महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के पुष्कर सोसाइटी के प्रयास जारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *