Advertisements

पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो कर लूंगी आत्महत्या, रेप पीड़िता की झूठी खबर की थी प्रकाशित

मेघा तिवारी

रायपुर : देश के अंदर पत्रकारिता का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। कोई पत्रकार गोलमोल खबर बनाकर किसी को ब्लैकमेल करने की कोशिश करता है तो कोई पत्रकार तहरीरों के आधार पर ही खबर प्रकाशित कर देता है हालांकि पत्रकारिता की जिम्मेदारी होती है की पूरी तथ्य और बात की गहराई तक जाकर ही खबर प्रकाशित की जाए लेकिन आजकल दफ्तरों में बैठकर पत्रकारिता की जा रही है। शिकायती पत्रों के आधार पर ही खबर बनाकर किसी की भी इज्जत का जनाजा निकाल दिया जाता है।

Advertisements

हालांकि ऐसे कई मामले हैं की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया हो और बात को आरोपी दोष मुक्त भी हो गया हो।

 

 

 

पत्रकारिता को कलंकित करने वाला एक और मामला रायपुर से सामने आया है। जहां युवती ने पुलिस को शिकायत पत्र देकर पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, रेप पीड़िता के खिलाफ गलत खबर प्रकाशित करने वाले पत्रकार तहसिन ज़ैदी के खिलाफ एसएसपी रायपुर शिकायत की इतना ही नहीं पीड़ित ने तहसिन ज़ैदी पर कार्रवाई न करने पर आत्मदाह करने की भी धमकी दी है

 

 

 

आप को बता दे की रायपुर के डीडी नगर थाने मे एनएसयूआई के प्रदेश सचिव और खुदको पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का करीबी बताने वाले निखिल बघेल के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज हुआ था । मामले की खबर मीडिया मे तेज़ी से फैल गई , इसी सिलसिले मे Ibc 24 न्यूज़ चैनल के पत्रकार तहसिन ज़ैदी ने मामले की खबर प्रकाशित करते हुए पीड़िता के चरित्र पर सवाल उठाया और पीड़िता द्वारा आरोपी को ब्लैकमेल किए जाने की बात प्रकाशित करते हुए पूर्व मे भी पीड़िता ने एक ऐसे हि मामले में 2 लाख रुपए लेकर सेटेलमेंट करने की बात कहकर पीड़िता पर आरोप लगाया है जिसके चलते पीड़िता ने आत्महत्या करने की कोशिश की लेकिन पीड़िता की माँ ने उसे सही वक्त पर बचा लिया ।

https://www.thegreatnews.in/uttar-pradesh/500-madrasa-students-gave-written-examination-for-english-language/

 

 

 

फिलहाल पीड़िता की माँ ने तहसिन ज़ैदी के खिलाफ चरित्रहनन और गलत खबर प्रकाशित कर आत्महत्या करने को उकसाने की शिकायत एसएसपी दफ्तर मे की है और ज़ैदी के खिलाफ कड़ी करवाई करने की मांग करते हुए न्याय दिलाने की गुहार लगाई है ।

 

 

 

 

Advertisements
One thought on “पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो कर लूंगी आत्महत्या, रेप पीड़िता की झूठी खबर की थी प्रकाशित”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *