Advertisements

2022 में सबसे ज्यादा भारत देखी गई हिंदी वेब सीरीज

 

मनोरंजन प्रेमियों के लिए एक भी निराशा भरा दिन नहीं हो सकता जब उसके जीवन में ओटीटी का जादू हो। कुछ चीजें हमारे दिमाग में शांति से मेल खाती हैं जो हमें व्यस्त दिन के अंत में कुछ वेब सीरीजो में शामिल होने के बाद मिलती हैं और आप टाइम्स प्राइम पर विशेष ओटीटी सदस्यता के साथ ऐसे और रत्न देख सकते हैं! 2022 भारतीय वेब सीरीज़ के लिए एक बेहतरीन साल रहा है, जिसमें क्राइम थ्रिलर से लेकर एक्शन थ्रिलर जैसी सभी शैलियों को शामिल किया गया है।

Advertisements

यहां 2022 की 10 लोकप्रिय भारतीय वेब सीरीज अवश्य देखें

1. Rudra: The Edge Of Darkness

अजय देवगन का ओटीटी डेब्यू उनके प्रशंसकों के बीच काफी हिट रहा और यह साइकोलॉजिकल थ्रिलर आसानी से इस साल की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज में से एक है। यह प्रसिद्ध श्रृंखला लूथर की रीमेक है और इसमें राशि खन्ना और ईशा देओल भी हैं। आप इसे Disney+ Hotstar पर स्ट्रीम कर सकते हैं।

आईएमडीबी रेटिंग: 6.7/10

 

2. Yeh Kaali Kaali Aankhein

यह क्राइम थ्रिलर एक छोटे शहर के लड़के का अनुसरण करता है, जिसका जीवन एक स्थानीय राजनेता की बेटी द्वारा लगातार पीछा किए जाने के बाद उल्टा हो जाता है, जो बस उसके प्रति आसक्त है और उसके लिए जीवन को नरक बनाने के लिए दृढ़ है। इस शो में ताहिर राज भसीन, आंचल सिंह और श्वेता त्रिपाठी मुख्य भूमिका में हैं। इसे आज ही नेटफ्लिक्स पर पकड़ें।

आईएमडीबी रेटिंग: 7/10

 

 

3. Ashram 3

बॉबी देओल के ‘बाबा जाने मन की बात’ अवतार के प्यार में पड़ने के बाद, यह स्वाभाविक था कि दर्शक यह देखने के लिए इंतजार कर रहे थे कि बबीता और बाबाजी के जीवन में आगे क्या होता है, जो अपने ‘आश्रम’ में अपना जघन्य रैकेट चला रहे हैं। जैसे-जैसे पम्मी अपने न्याय के लिए व्यर्थ संघर्ष करती रहती है, ‘आश्रम’ में चीजें और भी धुंधली हो जाती हैं। तीसरे सीज़न में अभिनेत्री ईशा गुप्ता भी हैं और बॉबी देओल के साथ उनके दृश्यों ने सभी के लिए स्क्रीन पर आग लगा दी। नाटक को आप एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं। आईएमडीबी रेटिंग: 7.4/10

4. The Great Indian Murder

 

लिस्ट में एक और क्राइम थ्रिलर, जिसने दर्शकों को आखिरी वक्त तक बांधे रखा। यह शो उद्योगपति विक्की राय की मृत्यु के बाद आता है, और फिर उनकी पार्टी के मेहमान संभावित संदिग्धों में बदल जाते हैं। जैसे-जैसे क्राइम सीन सामने आता है, राज की कई परतें खुलती जाती हैं। पहले सीज़न में रिच चड्ढा और प्रतीक गांधी के सौजन्य से कुछ शानदार अभिनय हैं। इसे आज ही प्राइम वीडियो पर देखें।

आईएमडीबी रेटिंग: 7.2/10

 

5. Campus Diaries

यह एक्सेल यूनिवर्सिटी के छह कॉलेज के छात्रों का आने वाला नाटक है जो औसत कॉलेज के छात्र के सांसारिक जीवन से परे है। आप इसे एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं

 

6. Human

कीर्ति कुल्हारी और शेफाली शाह की मुख्य भूमिका वाली यह मेडिकल ड्रामा मेडिकल घोटालों के अंधेरे अंडरबेली का अनुसरण करती है। यह शो अपनी सामग्री के मामले में आंखें खोल रहा है जो दिखाता है कि दवा कंपनियों, अस्पतालों और डॉक्टरों की गठजोड़ दवाओं के लिए मानव परीक्षण करने में कैसे काम करती है।

आईएमडीबी रेटिंग: 8/10

 

7. Rocket Boys

होमी भाभा और विक्रम साराभाई के गौरवशाली जीवन को दर्शाने वाला एक अवश्य देखे जाने वाला शो, दो ऐसे व्यक्ति जिन्होंने भारत के लिए एक समृद्ध इतिहास रचा। आप सोनी लिव पर सभी एपिसोड देख सकते हैं।

आईएमडीबी रेटिंग: 8.9/10

 

8. Panchayat 2

एक ‘पंचायत’ के लिए काम करने वाले एक इंजीनियर अभिषेक का दैनिक संघर्ष इस दूसरे सीज़न में भी जारी है, क्योंकि वह गाँव में जीवन को समझने की कोशिश करता है। Amazon Prime Video पर सभी एपिसोड देखें। आईएमडीबी रेटिंग: 8.9/10

 

9. Mai

यह क्राइम थ्रिलर साक्षी तलवार द्वारा निभाई गई एक दुखी मां का अनुसरण करती है, जो अपनी बेटी की मौत का बदला लेने के लिए बेरहम बदला लेती है। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

आईएमडीबी रेटिंग: 8/10

 

10. Masoom

बोमन ईरानी का ओटीटी डेब्यू एक परिवार की कहानी है जो अपने ही रहस्यों के बीच रहता है और एक दिन उसकी पत्नी और उसके बच्चों की माँ की रहस्यमय तरीके से मृत्यु हो जाती है। यह डिज़्नी+हॉटस्टार पर उपलब्ध है।

आईएमडीबी रेटिंग: 6/10

यह सूची आपको पूर्ण मनोरंजन के लिए कई प्रकार की शैलियों के साथ व्यस्त रखेगी। सूची में से आपकी पसंदीदा सीरीज कौन सी है? नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमें बताएं!

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *