Advertisements

शहीद कमल सिंह भाकुनी को श्रद्धांजलि दी

अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर तहसील के चनौदा, बूंगा निवासी कमल सिंह भाकुनी मात्र 24 वर्ष की आयु में ड्यूटी के दौरान मणिपुर में शहीद हो गए ।

 

Advertisements

 

 

नक्सली मुठभेड़ में अपने अदम्य साहस के साथ मातृभूमि की रक्षा के लिए वीरगति को प्राप्त होने वाले 16कुमाऊं रेजीमेंट में कार्यरत कमल सिंह भाकुनी का अंतिम संस्कार लकड़ी पड़ाव घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया।इस अवसर पर सोमेश्वर की जनता द्वारा अपने बेटे को नम आंखों से अंतिम विदाई दी

 

 

शहीद कमल भाकुनी अमर रहें के नारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो गया।इस दौरान हर एक व्यक्ति की आंखे अपने बेटे को खोने का गम दिखाई दिया।

 

 

 

कैबिनेट मंत्री व सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या अपनी सोमेश्वर विधानसभा के चनौदा स्थित ग्राम बूंगा पहुंची।यहां कैबिनेट मंत्री विगत दिनों नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए 16 कुमाऊं रेजिमेंट में कार्यरत कमल भाकुनी के पैतृक निवास पहुंची जहां उन्होंने शहीद जवान के पार्थिव शरीर को नमन कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि शहीद जवान के बलिदान को हमेशा रखा जाएगा । हमारा देश सदैव उनका ऋणी रहेगा।साथ ही उन्होंने ईश्वर से शोक संतप्त परिजनों को शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

 

 

 

 

वीर सेनानियों की भूमि बूंगा-चनौदा सोमेश्वर के लाल को सैन्य सम्मान के साथ सलामी देते हुए सेना के जवान,स्थानीय पुलिस प्रशासन,अनेको जनप्रतिनिधि,युवा-महिलाये और विद्यालय के बच्चे मौजूद रहे।

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *