Advertisements

इस बार नहीं होगा IMA परेड के दौरान जाम, डाइवरार्ट प्लान जारी

 

आईएमए देहरादून कई वर्षों से देश को नए सैन्य अधिकारी देता रहा है. जिनके अदम्य साहस और वीरता का दुनिया लोहा मानती है । देहरादून स्थित आईएमए से प्रतिवर्ष निकलने वाले सैन्य अधिकारियों की माह जून तथा दिसम्बर में पासिंग ऑउट परेड होती है । विगत वर्षों से आईएमए पासिंग आउट परेड के दौरान यातायात पुलिस द्वारा 04-05 घण्टे पूर्व वाहनों का डायवर्जन तथा वन वे लागू किया जाता था

Advertisements

लेकिन इस वर्ष माह दिसम्बर में दिनांक 1 से 10 तारीख तक होने वाली पासिंग आउट परेड / रिहर्सल कार्यक्रम के दौरान किसी भी वाहन चालक / व्यक्ति को असुविधा न हो के परिप्रेक्ष्य में अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून द्वारा स्थानीय नागरिकों के विशेष अनुरोध पर आई0एम0ए0 के वरिष्ठ पदाधिकारियों से गोष्ठी आयोजित* कर पुलिस द्वारा पूर्व में अधिक समय के लिए किये जाने वाले डायवर्जन के समय में घटोतरी के सम्बन्ध में चर्चा की गयी, जिसमें आई0एम0ए0 के पदाधिकारियों द्वारा अच्छी प्रतिक्रिया देते हुए प्रातः 07.00 से 11.00 बजे पासिंग आउट रिहर्सल के दौरान की वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा जबकि पूर्व यह डायवर्जन प्रातः 05.00 से 13.00 बजे तक किया जाता था इसी प्रकार सांय से समय मात्र 10 से 20 मिटन के लिए ही डायर्जन तथा वन-वे की व्यवस्था बनाई जायेगी ।

आई0एम0ए0 परेड 100 साल पुरानी ऐतिहासिक परम्परा है । आईएमए अधिकारियों द्वारा पब्लिक इन्टरेस्ट को समझते हुए डायवर्जन प्लान में बदलाव का कार्य किया गया जिस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून द्वारा सभी स्थानीय नागरिकों की ओर आईएमए अधिकारियों का धन्यवाद किया गया । साथ ही पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून द्वारा आम लोगों से अपील की गयी कि आईएमए परेड के दौरान तथा आईएमए एरिया से गुजरते समय NO HORN ZONE बनाएं रखें ।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *