Advertisements

दहेज उत्पीड़न की शिकायत पर पति सहित सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज,

यामीन विकट

ठाकुरद्वारा : दहेज में कार की मांग करते हुए विवाहिता को प्रताड़ित करने की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने पति सहित 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Advertisements

 

 

 

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रमनावाला निवासी संदीप कौर पुत्री सर्वजीत सिंह ने कोतवाली पुलिस को तेहरीर देकर कहा है कि मेरी शादी 26 फरवरी 2023 को गुरजंत सिंह पुत्र गुरूदेव सिंह निवासी ग्राम लड्डूवाला थाना अफजलगढ़ के साथ हुई थी। विवाहिता का आरोप है कि उसके पिता ने दहेज में अपनी हैसियत के अनुसार काफी दान दहेज दिया था लेकिन उसका पति गुरजंत सिंह ससुर गुरूदेव सिंह,सास सुखविंदर कौर जेठ जसप्रीत सिंह जिठानी हरविंदर कौर, तहेरा ससुर गुरुमुख सिंह पुत्र सन्ता सिंह, जस्सा सिंह पुत्र गुरुमुख सिंह, शादी में मिले दहेज से खुश नही थे और आय दिन सभी लोग शादी के बाद से ही दहेज में बुलेरो कार, की मांग करते हुए उसे प्रताड़ित करते आ रहे थे। इसी दौरान दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल जनों ने पति को बेंगलोर भेज दिया साथ ही पीड़िता से फोन पर बात करने से भी मना कर दिया गया।

 

 

 

आरोप है कि पति को बेंगलोर न भेज कर रुद्रपुर स्थित कॉलिज में एडमिशन करा दिया है। ससुराल जन मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहे । आरोप ये भी है कि जेठ ने पीड़िता के साथ अश्लील हरकते की जिसका पीड़ित ने विरोध किया तो ससुराल जन ने दहेज की मांग पूरी न होने पर बतौर पत्नी रखने से इनकार कर दिया। 29 अक्टूबर 2023को पीड़िता को गाली गलौज करते हुए लात घुसो से मारपीट कर घर से निकाल दिया।

 

 

 

और मांग दोहराते हुए कहा की अगर बुलेरो कार नही ले सकते तो मेरे घर मत आना नही तो जान से मार देंगे। पीड़िता के पिता ने भरी पंचायत में उक्त लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने अपनी मांग नही छोड़ी। जिसपर पीड़िता ने कोतवाली पुलिस को शिकायत पत्र देकर कार्यवाही की मांग की थी। कोतवाली पुलिस ने पति सहित 7 आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी हैं।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *