Advertisements

अपर्णा औधोगिक प्रशिक्षण केंद्र ने फिर मारी बाज़ी

यामीन विकट

 

ठाकुरद्वारा : संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक निदेशक (आईएएस समकक्ष) पद हेतू जारी अंतिम चयन सूची में अपर्णा औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के छात्रों ने अभूत पूर्व सफलता प्राप्त की है।

Advertisements

 

उत्तरप्रदेश पुलिस, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा बोर्ड उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, कर्मचारी चयन आयोग, इलाहाबाद उच्च न्यायालय आदि में रिकॉर्ड चयन परिणाम देने के बाद अपर्णा औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र (रामसिंह सेंटर) ठाकुरद्वारा के छात्रों ने संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा सहायक निदेशक के पद पर प्रकाशित अंतिम चयन सूची में भी ठाकुरद्वारा के झंडे गाड़ दिए है। यह पद ‘5400 ग्रेड पे’ का है, जो की संघ लोक सेवा आयोग द्वारा भर्ती ‘ IAS के समकक्ष है।

 

 

 

दिनांक 25 जुलाई 2023 को प्रकाशित सहायक निदेशक के पद पर अंतिम चयन परिणाम में 10 में से 4 अभ्यर्थी ( कुल का 40 %) अपर्णा औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र (रामसिंह सेंटर) ठाकुरद्वारा के ही छात्र है। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा, मुख्य परीक्षा, सभी आवश्यक प्रमाणन, साक्षात्कार की तैयारी इसी केंद्र में कराई गई।

 

 

इस अवसर पर अनिरुद्ध चौहान ने बताया की आज जब दुनिया बेरोजगारी से परेशान है, चपरासी की वेकेंसी में भी बीटेक एमबीए परस्नातक लाखो लोग फॉर्म भरते है और चुनिंदा लोग ही पास होते है, संघ लोक सेवा आयोग द्वारा प्रकाशित सहायक निदेशक जैसे पदों पर ठाकुरद्वारा जैसे पिछड़ी तहसील के अभ्यर्थी अपर्णा औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से 40 प्रतिशत परिणाम दे,एक सुखद आश्चर्य है।

 

 

 

संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में अभूत पूर्व सफलता प्राप्त करने के लिए एवम केंद्र का नाम संघ लोक सेवा आयोग के दिल में दस्तक देने के लिए अपर्णा औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र (रामसिंह सेंटर) ठाकुरद्वारा अपने चयनित अभ्यर्थियों पर गर्व महसूस करता है। अब यह केंद्र स्टेनो क्लर्क से आगे बढ़कर प्रथम श्रेणी राजपत्रितअधिकारी बनाने की जिम्मेदारी भी अपने कंधो पर उठा रहा है।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *