Advertisements

किसानों को यूरिया न मिलने पर अभाकिमस ने जताई कड़ी आपत्ति

यामीन विकट

ठाकुरद्वारा : अभाकिमस कार्यकर्ताओं ने यूरिया खाद की किल्लत को लेकर एक आपातकालीन बैठक का आयोजन रामुवाला गनेश स्थित कैम्प कार्यालय पर किया ।

 

Advertisements

 

जिसमें किसान नेता प्रीतम सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए कहां कि पिछले 5 दिनों से नगर व क्षेत्र में किसानों को यूरिया खाद नहीं मिल पा रहा है एक तरफ किसान बरसाती मौसम की मार झेल रहा है जिसमें गेहूं तथा धान की फसल काफी हद तक खराब हो गई है और अब खाद लगाने के लिए किसानों को यूरिया खाद नहीं मिल पा रहा है जहां पर थोड़ा बहुत खाद है वहां खाद की कालाबाजारी अधिक रेट में बेचकर की जा रही है।

 

 

एक यूरिया के बोरे के साथ एक नैनो यूरिया की बोतल या जिंक या जाइम जबरदस्ती किसानों के ऊपर थोपा जा रहा है। इससे क्षेत्र के किसान अपना उत्पीड़न महसूस कर रहे हैं किसानों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के कार्यकर्ता किसानों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े है।

 

किसानों से आव्हान किया कि किसान यूरिया खाद के साथ आलतू फालतू की चीजें ना खरीदें और यदि कोई उर्वरक विक्रेता या किसान सेवा सहकारी समितियों पर ऐसा किया जाता है तो सूचना मिलने पर अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा धरना प्रदर्शन कर शिकायत दर्ज कराएगा। इस दौरान मांग की गई है कि लगातार बारिश से किसानों की हुई बर्बाद फसल का सम्मान जनक मुआवजा दिलवाया जाए अन्यथा किसान उप जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे। कार्यक्रम में कॉमरेड सुरेंद्र सिंह, उदयवीर सिंह, रमेश सिंह, बलराम सिंह, सचिन कुमार, नरेश सिंह, सुरेश सिंह, अभिजीत सिंह, अनिकेत, रवि, आदि मौजूद रहे।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *