Advertisements

अभाकिमस ने मनाया चंद्रशेखर आज़ाद का शहादत दिवस,

यामीन विकट

ठाकुरद्वारा : मंगलवार को अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के शिविर कार्यालय पर महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद का शहादत दिवस मनाने के लिए एकत्र हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता हाजी कल्लू तथा संचालन कामरेड हर स्वरूप सिंह ने किया।

Advertisements

 

 

 

शहीद चंद्रशेखर आजाद के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के उपरांत अभाकिमस के प्रदेश अध्यक्ष कामरेड धर्मपाल सिंह, कामरेड भारत सिंह तथा अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील प्रवक्ता डॉ सईद सिद्दीकी साबिर हुसैन आदि ने चंद्रशेखर आजाद के जीवन परिचय संघर्षों तथा निडरता पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि आज भी समाज को महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद जैसे नौजवानों की आवश्यकता है जिन्होंने इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी क्रांतिकारियों के दिखाए हुए रास्ते पर चलकर उनके सपनों को साकार करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

 

 

 

इस दौरान किसान नेता प्रीतम सिंह ने विचार रखते हुए कहा कि शहीद चंद्रशेखर आजाद ने ऐसे आजाद भारत का सपना नहीं देखा था जहां अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों पर पुलिस फोर्स के द्वारा गोलियां चलाई जाती है और मंत्रियों के बेटों द्वारा किसानों पर सीधी गाड़ियां चढ़कर मौत के घाट उतार दिया जाता है और किसानों तथा किसान नेताओं पर मुकदमे लिखे जाते हो।

 

 

 

इसलिए हम समस्त किसान और मजदूरों को लामबंद होकर समाज में शोषण तथा सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ आवाज उठानी होगी तभी किसान मजदूर को न्याय मिल सकता है और क्रांतिकारियों के सपनों को सरकार बनाया जा सकता है। इस दौरान जगदीश सिंह पांडे,कामरेड वीर सिंह, सरदार जसवंत सिंह, पलवेन्दर सिंह, बुद्ध सिंह, लियाकत हुसैन, रवि चौहान, साबिर हुसैन, नरेश सिंह, मानसिंह, कामरेड अब्दुल अजीज उर्फ शर्मा जी,आदि मौजूद रहे।

Advertisements
3 thoughts on “अभाकिमस ने मनाया चंद्रशेखर आज़ाद का शहादत दिवस”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *