Advertisements

आम की फसल को भारी नुकशान जसपुर 

अज़हर मलिक 

Jaspur News : फलों का राजा आम इस समय आम के बगीचों की खूब रौनक बढ़ा रहा है.. इस बार आम की पैदावार से किसान बेहद खुश है.. लेकिन पेड़ो में लगी बीमारी और बारिश ना होने से पड़े सूखे के कारण फल गिरने से किसानों के चेहरे मायूस नजर आ रहे है।

Advertisements

 

 

 

इस बार आम की फसल से किसान अच्छे मुनाफे की उम्मीद लगा रहे थे लेकिन लगातार हो रहे नुकशान के बाद किसानों को अपनी लागत निकालनी भी भारी पड़ रही है..

 

 

 

आपको बता दे जनपद उधम सिंह नगर के जसपुर क्षेत्र में इस बार आम की फसल की अच्छी पैदावार हुई थी.. लेकिन बारिश ना होने के कारण ओर आम के पेड़ो पर आई बीमारी के चलते भारी तादात में फल पेड़ो से गिर रहे है.. जिससे किसानों को भारी नुकशान हो रहा है.. वंही किसानों की माने तो बारिश ना होने के कारण बीमारी आ रही है और फल गिर रहा हैं।

 

 

 

 

. इस बार लग रहा था कि आंधी ओर तूफान नही आये है अभी तक तो काफी अच्छा मुनाफा होगा लेकिन अगर फल ऐसे ही गिरता रहा तो पेड़ो पर आम नही बचेगा.. बाग ठेकेदारों ने बताया हजारों रुपए की दवाइयों का छिड़काव फसल पर हो चुका है उस पर से बाग मालिक को भी लाखो रूपए का ठेका देना पड़ता है.. जिस तरीके से आम गिर रहा है मुश्किल है कि मुनाफा हो पायेगा..

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *