Advertisements

Forest Department : क्यों सोया वन विभाग आखिर कब तक करेगा गुलदार मासूमों पर हमला

Forest Department : एक बार फिर ग्रामीण इलाकों में गुलदार का कर देखने को मिल रहा है जहां गुलदार अब मासूमों बच्चों पर गुलदार जानलेवा हमला करने से नहीं चूक रहा, मिली जानकारी के अनुसार लंबगांव (Tehri) के
प्रतापनगर ब्लॉक के भदूरा पट्टी के भरपूरिया गांव में गुलदार ने एक तीन साल के मासूम बच्चे पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया, घटना की सूचना मिलते ही आसपास इलाके में कोहराम मच गया। मासूम बच्चा परिवार का इकलौता चिराग था। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को नरभक्षी घोषित कर मार गिराने की मांग की है।
आप को बता दे की

भरपूरिया गांव सुखदेव सिंह पंवार का तीन साल का बच्चा आरव अपनी मां धर्मा देवी के साथ आंगन में खेल रहा था। शनिवार शाम 7.30 बजे के लगभग आरव की मां लाइट जलाने के लिए घर के अंदर गई। इतने देर में घट लगाए गुलदार ने तीन साल के मासूम बच्चे को आंगन से उठाकर खेतों में पटक डाला। बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनकर मां और पडोस के लोग बहार आए। बच्चा वहां दिखाई नहीं दिया।

Advertisements

काफी देर की खोज के बाद बच्चा घर से लाभाग 50 मीटर दूर धान के खेतों के बीच रोते हुए मिला। परिजन उसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लंबगांव लेकर पहुंचे। वहां पहुंचने पर डॉक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया। वन रेंज अधिकारी मुकेश डिमरी, थानाध्यक्ष महिपाल सिंह रावत ने बताया कि शाम 7.30 बजे भरपूरिया गांव से गुलदार के हमले की सूचना मिली थी। टीम घटना स्थल के लिए रवाना हो रही थी कि परिजन घायल अवस्था में बच्चे को उपचार के लिए लंबगांव अस्पताल लाए। जहां डॉक्टर से उसे मृत घोषित कर दिया बच्चे की गर्दन पर कई घाव थे।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *