Uttarakhand weather updateUttarakhand weather update
Advertisements

Uttarakhand weather update : उत्तराखंड में अगले 4 दिनों में बारिश की संभावना,मौसम विभाग ने जारी किए अलर्ट

Uttarakhand weather update : उत्तराखंड में आगामी चार दिनों में भारी मात्रा में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने टिहरी गढ़वाल (Tehri Garhwal) , देहरादून (Dehradun) और पौड़ी (Pauri) जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही चंपावत (Champawat) नैनीताल (Ninaital) और ऊधमसिं0हनगर (Udham Singh Nagar) के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि हरिद्वार (Haridwar) अल्मोड़ा (Almora) बागेश्वर (Bageshwar) पिथौरागढ़ (Pithoragarh) उत्तरकाशी (Uttarkashi)  चमोली (Chamoli) और रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। (Uttarakhand weather update )

मौसम विभाग (weather update) ने 14 अगस्त तक के लिए प्रदेशभर में भारी बारिश की संभावना की घोषणा की है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि वर्तमान में पूरे उत्तराखंड में तेज बरसात हो रही है और आगामी दिनों में भी इसका जारी रहने का अनुमान है। वह आगाह करते हैं कि आगामी कुछ दिनों तक बारिश में वृद्धि की संभावना है। इसके साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन और मैदानी क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा भी हो सकता है। इस संदर्भ में, लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है।

https://weather.com/en-IN/india/monsoon/news/2023-08-22-uttarakhand-on-red-alert-extremely-heavy-rains-on-august-23-24

Advertisements

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद, आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी संबंधित विभागों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की दिशा में निर्देश दिए हैं।

Uttarakhand weather update
Uttarakhand weather update

https://www.thegreatnews.in/haridwar/uttarakhand-landslide-update/

Advertisements
2 thoughts on “Uttarakhand weather update : उत्तराखंड में अगले 4 दिनों में बारिश की संभावना,मौसम विभाग ने जारी किए अलर्ट”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *