Advertisements

क्या उत्तराखंड के चुनावी समीकरण बदल पाएंगे दिग्गज

अज़हर मलिक

रामनगर : उत्तराखंड के राजनीति समीकरण अपने फेवर में करने के लिए लगातार भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के दिग्गजों का दौरा प्रदेश में जारी है। आज उत्तराखंड की रणभूमि पर राजनीति के तीन बड़े चेहरों ने राजनीति जनसभाओं संबोधित किया बसपा सुप्रीमो मायावती तो दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , तो एक और कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तराखंड की रणभूमि पर आकर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हुंकार भरी है।

Advertisements

 

 

 

 

 

उत्तराखंड में चुनावी माहौल बना हुआ है और लगातार सभी राजनीति पार्टियों के बड़े चेहरे लगातार अपने प्रत्याशी को जीतने के लिए दौरे कर रहे है।उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों का जमावड़ा लगा हुआ है। और जनसभाओं को संबोधित करते हुए इस क्रम में आज उत्तराखंड में तीन बड़े चेहरे जो जनसभाओं को संबोधित किया है। हल्द्वानी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर गरजे हैं और जनता से अपनी सरकार को पुनः बनाने की मांग की तो दूसरी ओर मायावती बसपा सुप्रीमो ने भी उत्तराखंड में आकर कांग्रेस और भाजपा पर जमकर गरजी हैं।

 

 

 

 

और अपने प्रत्याशी के लिए वोटों की मांग की है, तो जनपद नैनीताल के रामनगर पौड़ी सीट पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी एक तीर से तीन निशाने साधने की कोशिश की है जहां नैनीताल उधम सिंह लोकसभा सीट, पौड़ी लोकसभा सीट के साथ , अल्मोड़ा सीट के अपने प्रत्याशियों को मंच पर खड़ा कर उनके हितों में वोटो की मांग की है। पांच सालों में आपको एक बार मौका मिलता है कि अपना भविष्य बदल सकते हैं।

 

 

 

 

भारतीय जनता पार्टी के करनी और कटनी में फर्क की बात कहते हुए प्रियंका गांधी मोदी सरकार पर जमकर गरजी हैं और उन्होंने कहा कि झूठो की सरकार है घोटालो की सरकार है देश की जनता को जागना चाहिए और भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाना चाहिए।

 

 

 

 

उत्तराखंड में पहले चरण में लोकसभा के चुनाव होने हैं जिसको लेकर सभी राजनीति पार्टियों की दिग्ग्ज का दौरा उत्तराखंड की सर जमीन पर दिखाई दे रहा हैं और लोगों से सरकार बनाने की मांग कर रहे हैं ऐसे में देखने वाली बात इस बार जनता किसके साथ है। और उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट पर किस-किस को जीत का ताज पहनती है।

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *