Advertisements

यमराज बनकर दौड़ रहे हैं सड़कों पर डग्गामार वाहन कुंभकर्णी नींद में सोया रामनगर परिवहन

अज़हर मलिक

अगर शिकंजा कसने वाले ही आंख फैलने तो सिस्टम पर पलीता लगा तो लाजमी है। और रामनगर की जिम्मेदार अधिकारियों ने ही ऐसे ही कुछ डग्गामर वाहनों के साथ की किया जो अनफिट होकर भी क्षमता से अधिक सवारियों को बिठाकर सड़कों पर अपने वाहनों को दौड़ रहे हैं लेकिन रोकने टोकने वाला कोई नहीं है।

Advertisements

 

 

रामनगर की सड़कों पर ऐसे ही दृश्य देखने को मिल जाएंगे जहां डग्गामारी में शामिल वाहन ओवरलोड सवारी बिठाकर बेखौफ सड़कों पर दौड़ते हैं। जिनको रोकने टोकने वाला कोई नहीं हां परिवहन विभाग कार्रवाई तो करता है। लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ और सिर्फ खानापूर्ति की जाती है।

 

 

 

क्योंकि एक दिन की कार्रवाई के बाद फिर से रामनगर की सड़कों पर यमराज बनाकर वाहन बेखौफ दौड़ने लगते हैं बसे हो टेंपो हो यह सवारी लेकर जाने वाला कोई भी वाहन हर कदम पर परिवहन विभाग की धज्जियां उड़ाता है और गवाही देता है की जिम्मेदार अधिकारी रामनगर आरटीओ किस तरीके से अपनी जिम्मेदारी को निभा रहे हैं। अपने फर्ज के प्रति कितने वफादार हैं और लोगों की जिंदगी के लिए कितने चिंतित हैं।

 

 

 

 

परिवहन विभाग की लापरवाही इतना ही नहीं और भी कारनामें में विभाग के उजागर होते रहते हैं। बताया जा रहा है कि परिवहन विभाग कार्यालय के बाहर बैठे दाएं बाएं एजेंट परिवहन विभाग के अंदर के कार्यों का भी ठेका लेते है काम करने के नाम पर पैसों की मांग की जाती है।

 

 

 

 

ड्राइविंग लाइसेंस हो या वाहनों की फिटनेस या परिवहन विभाग का और भी काम सरकारी शुल्क से अधिक वसूला जाता है। और अगर कोई भी व्यक्ति इन सिस्टम से अलग हटकर अपना काम स्वयं करना चाहता है तो उसका काम बाद में होता है और व्यक्ति चक्कर पर चक्कर लगाते रहते हैं हालांकि अभी हम इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं। कि ड्राइविंग लाइसेंस के नाम पर क्या अवैध धन उगाई की जाती है और उसे अवैध धन उगाई में बाहर से लेकर अंदर तक कौन-कौन शामिल है।

 

 

 

 

रामनगर परिवहन विभाग के कार्यालय की कार्य शैली विजिलेंस की टीम ने भी सबके सामने उजागर की थी जहां कार्यालय के अंदर बैठे कर्मचारियों को रंगे हाथों रिश्वत के लेते रिश्वत के पैसे लेते हुए गिरफ्तार किया था।

Advertisements
One thought on “यमराज बनकर दौड़ रहे हैं सड़कों पर डग्गामार वाहन कुंभकर्णी नींद में सोया रामनगर परिवहन”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *