Advertisements

ITBP में भर्ती के आवेदन जारी, यहां जाकर करें आवेदन

दिल्ली

भारत तिब्बत सीमा पुलिस की ओर से कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी है। आईटीबीपी ने आवेदन की आखिरी तारीख 01 अक्टूबर, 2022 को रात 11.59 बजे तक निर्धारित की है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आखिरी तारीख से पहले ही ऐसा कर लें।

Advertisements

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस/ITBP की ओर से कांस्टेबल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में जारी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे अपना आवेदन भारत तिब्बत सीमा पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर जमा कर सकते हैं।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा जारी की गई भर्ती के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 108 निर्धारित की गई है। इनमें से 56 पद कांस्टेबल (बढ़ई), 31 पद कांस्टेबल (राजमिस्त्री) और 21 पद कांस्टेबल (प्लम्बर) के लिए हैं। उम्मीदवारों का चयन शारीरिक परीक्षा, लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट, दस्तावेजों के सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई के सर्टिफिकेट होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु-सीमा 17 सितंबर, 2022 तक न्यूनतम 19 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *