Advertisements

देखें कहां के सीएम ने निभाया वादा और टॉपर्स को कराई हवाई सैर 

 

10वीं और 12वीं क्लास के टॉपर बच्चे हेलिकॉप्टर राइड का आनंद उठा रहे हैं। इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से बयान जारी कर कहा गया था कि आने वाले एग्जाम के परिणाम में जो छात्र टॉप करेंगे। उन्हें हेलीकाप्टर राइड कराया जाएगा। जिसको पूरा करते हुए सीएम ने टॉपर्स को हवाई सैर करायी और बच्चे बेहद ही खुश नजर आये।

Advertisements

छत्तीसगढ़ बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं क्लास का परिणाम कुछ महीने पहले घोषित कर दिया गया था। इस परिणाम में कई बच्चे टॉपर रहें। टॉप करने के बाद उनमें हेलीकाप्टर राइड की उम्मीद बढ़ गई। सरकार की तरफ से भी वायदे को तय सीमा पर पूरा किया गया। इसमें 10वीं और 12वीं क्लास के सभी टॉपर को बुलाया गया। इसके बाद उन्हें एक हेलिकॉप्टर में बिठाकर राइड कराया गया। इस मौके पर सभी बच्चे बेहद प्रसन्न थे। उन्होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद भी दिया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की पहल की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने घोषणा की थी कि जो भी बच्चे अच्छे अंक से पास होंगे, जो भी बच्चे टॉप करेंगे उन्हें मैं हेलिकॉप्टर में सैर करवाउँगा। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 4 हजार से अधिक बार देखा गया है। यूजर्स वीडियो को खबू पसंद कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है-अच्छा पुनर्बलन है किन्तु यह ध्यान रहे कि इससे वंचित बच्चे कुंठित न हों। उन्हें भी अभिप्रेरित और पारितोषित किया जाना चाहिए। एक अन्य यूजर ने लिखा है- बहुत बढ़िया इस राइड से देश भर में शिक्षा की गुणवत्ता वाले रैंकिंग में छत्तीसगढ़ 34वें नम्बर से कुछ ऊपर आ जाएँगे ऐसी अपेक्षा करता हूँ।

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *