Advertisements

वैक्सीन को लेकर कर गरमाई राजनीति

 अज़हर मलिक

काशीपुर उधम सिंह नगर : देश के अंदर एक बार फिर कोरोना वायरस को मात देने वाली वैक्सीन को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है कोरोन वायरस से भी खतरनाक का वैक्सीन को बताया जा रहा है। वैक्सिंग को लेकर बारे में देश में घमासान है जहां विपक्ष ट्वीट कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश कर रहा है तो भारतीय जनता पार्टी के नेता विपक्ष पर ही सवाल खड़े कर रहे हैं।

एक बार फिर देश के अंदर कोरोना जैसा हाहाकार मचा हुआ और इस बार कोरोना वायरस से नहीं बल्कि वैक्सीन से बचा हुआ है जहां वैक्सीन को लेकर विपक्ष देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर है। अपने ट्विटर अकाउंट से वैक्सीन का साइड इफ़ेक्ट को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लापरवाही बता रहे है। कोई ट्वीट करके साइड इफ़ेक्ट से हुई मौत पर मुआवजे की मांग कर रहे हैं। तो कोई वैक्सीन का श्रेय साहब का और साइड इफ़ेक्ट के ज़िम्मेदार नेहरूजी लिख कर मोदी की मज़ाक बना रहा हैं। तो कोई लिखा रहा हैं वेक्सीन साइड इफेक्ट, ये बात तों खुद वेक्सीन कम्पनी ने भी कही, मोदी को मिला चंदा, जनता को मिला हार्ट अटैक… आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी अपने ट्वीट अकाउंट से ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी को खेलने की कोशिश की है संजय सिंह लिखते हैं की BJP की केंद्र सरकार ने जनवरी 2021 में Covishield Vaccine को ठेका दिया और 1 करोड़ 10 लाख डोज मांगी गई। इस समय इसका दाम 150 रुपए था। इसके बाद जब यह वैक्सीन बाजार में आई, तब इससे हाहाकार मच गया और मार्च 2021 में दुनिया के कई देशों ने इस पर Ban लगा दिया। मार्च 2021 में जब पूरी दुनिया इस वैक्सीन पर Ban लगा रही थी तब हमारे प्रधानमंत्री फिर से इसी कंपनी को 10 करोड़ डोज का Order दे दिया।

Advertisements

 

देश के अंदर चुनावी माहौल है कोरोना वायरस की स्थिति आप विपक्ष में वैक्सीन को लेकर बना दिया है। और तमाम मौतों का जिम्मेदार मोदी को ठहरा रहे हैं। तो दूसरी ओर मोदी की सफाई में भारतीय जनता पार्टी के नेता भी मैदान में उतर गए हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी की वैक्सीन का मुद्दा विपक्ष के लिए कितने फायदेमंद होता है और भारतीय जनता पार्टी को कितना नुकसान पहुंचता है। काशीपुर से टीवी 24 के लिए अज़हर मलिक रिपोर्ट

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *