Advertisements

यामीन विकट

ठाकुरद्वारा : वर्तमान समय में नगर व आसपास के क्षेत्र में लोगों का नशे की ओर जो रुझान बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है वो काफी चिंताजनक है। खास तौर पर किशोरावस्था और युवाओं में इस नशे की लत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है ऐसे में ये युवा जंहा भारी भरकम रकम खर्च कर अपनी इस लत को पूरा कर रहे हैं वंही दूसरी ओर ये इसी नशे की लत के कारण अपने रोजगार से भी दूर होते जा रहे हैं और बाद में जब पैसे खत्म हो जाते हैं या घर से खर्च मिलना बंद हो जाता है तो यही छोटे मोटे अपराध करना शुरू कर देते हैं।

 

Advertisements

 

क्योंकि इन्हें अपनी लत से लगी तलब को मिटाना सबसे अहम हो जाता है। यंहा बात करें इस को रोकने की तो यह बड़ा ही मुश्किल भरा होता जा रहा है। अपनी मोटी कमाई के चक्कर में नशे के सौदागर बाहर शहरों से नगर में नशे की खेप लाते हैं और फिर अपने छोटे छोटे एजेंटों को नशीली खेप बॉट देते हैं जो नगर के अलग अलग मोहल्लो में इस कारोबार को करते हैं।

https://www.thegreatnews.in/uttar-pradesh/one-referee-injured-in-collision-between-two-bikes/

 

यंहा कोतवाली पुलिस की बात करें तो इस मामले पुलिस के हाथ हमेशा खाली ही रहते हैं क्योंकि पुलिस नशेड़ियों पर कार्यवाही करने से डरती है उसकी वजह यह है कि इन खोखले हो चुके नशेड़ियों से पुलिस न तो अपने ढंग से पूछताछ कर सकती है और न ही इनपर कोई सख्ती करके असली नशे के कारोबारियों तक जाने का पता पूछ सकती है पुलिस को यही डर सताता रहता है कि पुलिस कस्टडी में अगर किसी नशेड़ी को कुछ हो गया तो क्या होगा इसीलिए नशे का ये कारोबार दिन दूनी और रात चौगुनी तरक़्क़ी कर रहा है और इसकी चपेट में आकर बर्बाद होने वालों की तादात रोज़ बढ़ती जा रही है।

 

 

 

 

 

 

Advertisements
One thought on “नशे की लत में पड़कर बर्बाद हो रही है युवा पीढ़ी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *