Advertisements

संत निरंकारी मिशन ने स्वच्छ जल स्वच्छ मन कार्यक्रम का किया आयोजन,

यामीन विकट

ठाकुरद्वारा : रविवार को संत निरंकारी मिशन शाखा ठाकुरद्वारा की ओर से आजादी के 75 वें ‘अमृत महोत्सव’के अवसर पर अमृत परियोजना के अंतर्गत स्वच्छ जल स्वच्छ मन’ का शुभारंभ खंड विकास अधिकारी ठाकुरद्वारा सुरेश चंद्र गुप्ता, मुखी ब्रह्म प्रकाश गुप्ता , ग्राम प्रधान छाया चौहान और सेवादल संचालक डॉ रामकुमार सिंह के द्वारा तहसील क्षेत्र के गांव फैजुल्लागंज में किया गया।

 

Advertisements

https://www.thegreatnews.in/uttarakhand/food-mothers-held-demonstration-at-haridwar-district-headquarters-and-expressed-their-pain-by-singing-songs/

शाखा के मुखी ब्रह्म प्रकाश गुप्ता ने बताया कि इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य जल संरक्षण तथा इसके बचाव हेतु अपनाई जाने वाली विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाना एवं क्रियान्वित रुप देना है, क्योंकि जल है तो कल है और जल के बिना जीवन संभव नहीं है। हमे नदियों,पोखरों,तालाबों और पानी के अन्य स्रोतों को स्वच्छ और संरक्षित रखना है।इस अवसर पर

 

 

खंड विकास अधिकारी ने निरंकारी मिशन की इस पहल की काफी तारीफ की और जल को अधिक से अधिक स्वच्छ रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

 

 

परियोजना का मुख्य बिंदु जल निकायों की स्वच्छता एवं स्थानीय जनता के बीच जागरूकता अभियान के माध्यम से उन्हें प्रोत्साहित करना है। इस दौरान संचालक डॉ रामकुमार सिंह ने कहा मिशन द्वारा समाज कल्याण हेतु अनेक सामाजिक कार्य किए जाते हैं जिनमें स्वच्छता एवं वृक्षारोपण अभियान प्रमुख हैं।

 

 

इस दौरान राकेश कश्यप, ओम प्रकाश सिंह, मुकेश चौहान, कृषि वैज्ञानिक डॉ दीपक कुमार, राकेश कुमार, दीपक कुमार,चंद्र कौशिक, ईशम देवी, वंदना चौहान, प्रीति, सविता, निशा आदि सहित सैकड़ो सेवादारों ने हिस्सा लिया।

Advertisements
One thought on “संत निरंकारी मिशन ने स्वच्छ जल स्वच्छ मन कार्यक्रम का किया आयोजन”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *