Advertisements

 

यामीन विकट

ठाकुरद्वारा : तेंदुओं से परेशान किसानों ने गुरुवार को अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा नेता प्रीतम सिंह के नेतृत्व में उपजिलाधिकारी कार्यालय नारेबाजी करते हुए अपना मांग पत्र उपजिला अधिकारी अजय कुमार मिश्रा को सोपा।

Advertisements

 

इस दौरान किसान नेता प्रीतम सिंह ने बताया कि तहसील क्षेत्र में कई स्थानों पर तेंदुए देखे गए हैं जिसकी सूचना समय पर ठाकुरद्वारा में तैनात वन दरोगा/ डिप्टी रेंजर को देते रहे हैं लेकिन वन विभाग की टीम सिर्फ घूम फिर कर खाना पूरी कर वापस चली जाती है। आम जनता को घूमते हुए तेंदुओं से निजात दिलाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

https://www.thegreatnews.in/uttar-pradesh/task-force-meeting-organized-in-tehsil-auditorium-under-pulse-polio-campaign/

 

एक तरफ आवारा सांड किसानों मजदूरों को मौत के घाट उतार रहे हैं दूसरी तरफ लगातार तेंदुए भी क्षेत्र में दिखाई दे रहे हैं इसके साथ-साथ लगातार मुंशीगंज के आसपास 15 दिन से तेंदुए का जोड़ा देखा जा रहा है। एक दिन पहले सरदार गगनदीप सिंह के गन्ने के खेत के पास काम कर रहे मजदूरों ने तेंदुए को देखा और वहां से भाग खड़े हुए। गांव माधोबाला के जंगल में भी किसान अपना गन्ना अपनी ट्राली में भर रहे थे तेंदुओ को देखकर किसान डर के मारे गांव की ओर भाग गए किसानों के द्वारा किसान नेता प्रीतम सिंह को सूचना दी गई जिस पर वन दरोगा पीयूष जोशी से वार्ता हुई जिसमें वन दरोगा ने बताया गया कि तेंदुओं की पुष्टि तो हो रही है लेकिन पिंजरा लगवाना हमारे अधिकार से बाहर है।

 

https://www.thegreatnews.in/uttar-pradesh/body-of-factory-worker-found-on-roadside-on-aliganj-thakurdwara-road/

 

आप लोग डीएफओ मुरादाबाद से जाकर मिल लो और अपनी शिकायत कर दो इस पर किसान नेता प्रीतम सिंह भड़क गए और नाराजगी जताते हुए कहा कि हम डीएफओ मुरादाबाद के पास नहीं जाएंगे यह काम आपका है और वन दरोगा पीयूष जोशी ने डीएफओ मुरादाबाद का संपर्क हेतु कोई कांटेक्ट नंबर भी उपलब्ध कराने से इनकार कर दिया इससे कार्यकर्ताओं में आक्रोश की भावना व्याप्त है।किसानों द्वारा चेतावनी दी गई है कि 2 दिन के भीतर तेंदुओं को पकड़ने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए गए तो किसान आंदोलन को बाध्य होंगे। इस दौरान तहसील सचिव हर स्वरूप सिंह, कामरेड वीर सिंह, गगनदीप सिंह, जगतार सिंह, रवि कुमार, विकास कुमार, नरेश सिंह, प्रमोद कुमार, आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

Advertisements
2 thoughts on “तेंदुओं से परेशान किसानों ने एस डी एम कार्यालय पर किया प्रदर्शन”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *