धामी सरकार करेगी बजट पास खनन माफियाओं पर लगेगा अंकुशधामी सरकार करेगी बजट पास खनन माफियाओं पर लगेगा अंकुश
Advertisements

धामी सरकार करेगी बजट पास खनन माफियाओं पर लगेगा अंकुश

एक्शन में धामी सरकार उत्तराखंड में अवैध कारोबार करने वालों की अब खैर नहीं

धामी करेंगे बजट पास और बन जाएंगे 8 अस्थाई बैरियर चौकी होगी तैयार

खनन माफियाओं की अब खैर नहीं वन विभाग ने किया रोड मैप तैयार

चप्पे-चप्पे पर रहेंगी अब वन विभाग की नजरें

Forest Department :  जनपद उधम सिंह नगर में वन विभाग ने रोडमैप तैयार कर कर अवैध खनन पर पूरी तरह अंकुश लगाने के लिए अपनी तैयारियां कर ली है बस अब इंतजार है तो धामी सरकार से बजट पास होने, बजट पास होते ही वन विभाग पूरी तरह सड़क पर दौड़ रहे अवैध खनन के वाहनों पर अंकुश लगा देगा क्या है वन विभाग किए तैयारी

 विस्तार से जाने

जनपद उधम सिंह नगर में खनन माफियाओं का बोलबाला है दिन का उजाला हो या रात का अंधेरा खनन माफिया अपने अवैध खनन के कारोबार को अंजाम देने से नहीं चूकते हैं जिम्मेदार विभाग अवैध खनन को रोकने के प्रयास क्यों ना करते हो  लेकिन खनन माफियाओं के सामने अधिकारियों के प्रयास सिर्फ प्रयास ही बनकर रह जाते हैं। क्योंकी सड़कों पर चेकिंग करने आए अधिकारियों के वाहनों की खनन माफिया रेकी कर अपने वाहनों को चोरी-छुप कर बॉर्डर क्रॉस करा देते है। और सरकार को राजस्व का लाखों का चूना लगाते हैं। लेकिन अब खनन माफिया ऐसा नहीं कर पाएंगे क्योंकि वन विभाग के डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्य ने खनन माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए सरकार से 8 चेकिंग अस्थाई बैरियर पास करा लिए हैं। जो जसपुर के करनपुर कुंडा मार्ग , दूसरा बेलपड़ाओ , बन्नाखेड़ा में केशोवाला और कनोरी पर , तीसरा आम पोखरा के मेन गेट मालधन रोड पर, और काशीपुर में अलीगंज रोड , जैतपुर धनौरी रोड, रामनगर काशीपुर रोड तीन चेकिंग बैरियर के लिए जगह चिन्हित कर ली है बस अब इंतजार है तो धामी सरकार के बजट पास करने का, बजे पास होते है अस्थाई बैरियर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा और 24 घंटे अधिकारी इन बैरियर के माध्यम से अवैध खनन और और अवैध लकड़ी माफियाओं पर नजरें बनाए रखेंगे, सरकार सरकारी राजस्व को चूना लगाने वाले और पर्यावरण के साथ खिलवाड़ करने वालों पर वन विभाग का कानूनी हंटर चलता रहेगा।

अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए वन विभाग के डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्य द्वारा की गई शुरुआत तो अच्छी है और इन 8 बैरियर के माध्यम से अवैध खनन पर काफी हद तक अंकुश भी लगेगा। बस अब देखने वाली बात होगी की धामी सरकार कब बजट पास करती है। और कब इन बैरियरो का निर्माण कार्य शुरू होता है।

Advertisements
धामी सरकार करेगी बजट पास खनन माफियाओं पर लगेगा अंकुश
धामी सरकार करेगी बजट पास खनन माफियाओं पर लगेगा अंकुश
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *