Advertisements

धामी जी सरकारी खजाने की लूटमार, हेडपंपो के दो-दो बार बिल पास

शहाबुद्दीन

काशीपुर : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के गृह जनपद में ही सरकारी खजाने के रखवाले कैसे सरकारी खजाने को लूटने में लगे हैं, ग्राम प्रधान से सांठगांठ और अधिकारियों की दया दृष्टि से ग्राम प्रधान कैसे पुराने कार्यों को नया दिखाकर, विकास योजनाओं के नाम पर बिल पास करा कर सरकारी खजाने में लूटमारी कर रहे हैं और अधिकारी जांच के नाम पर सिर्फ टालमटोल करते हुए दिखाई दे रहे हैं ऐसा हम नहीं ऐसा ग्रामीणों का कहना है।

Advertisements

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भले ही प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का सपना देखते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री के गृह जनपद उधम सिंह नगर के ग्रामीण क्षेत्रों में जिम्मेदार अधिकारियों से मिलकर भ्रष्टाचार का ऐसा खेल खेला जा रहा है जो सरकारी खजाने को दीमक जैसे खोकला करने में लगे हैं। मामला काशीपुर के ग्राम पंचायत शिवलालपुर अमर झंडा का है।

 

शिकायतकर्ता देवेंद्र कुमार का आरोप है कि पूर्व प्रधान सरीना बेगम के कार्यकाल में जो विकास के नाम पर पानी के हैंडपंप लगाए गए थे उन हेडपंपों को एक बार फिर वर्तमान प्रधान अंकुर कुमार ने अपने कार्यकाल में दिखाकर उनका दोबारा बिल पास करा कर लाखों रुपए का गमन किया है। जिसकी शिकायत के बाद भी अधिकारी कार्रवाई के नाम पर टालमटोल करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वर्तमान प्रधान ने अंकुर ने पुराने हेड पंपों पर पेंट कराकर उनको नया दिखाकर बिल पास करा लिया इतना ही नहीं देवेंद्र कुमार ने बताया कि गांव में तो कुछ घरों में हेडपंप तक लगे हैं लेकिन जिम्मेदार इस और कोई भी ध्यान नहीं दे रहे हैं ना ही उनके खिलाफ कोई भी कार्यवाही करते हुए दिखाई नहीं दे रहे। सार्वजनिक नलों को निजी बना लिया गया है।

 

वही पूर्व प्रधान पति ताहिर का कहना है कि सन 2016- 17 मेरी पत्नी द्वारा गांव में हेडपंप लगाए गए थे। जिसको वर्तमान प्रधान ने हमारे कार्यकाल में लगे पंपों को अपने कार्यकाल में दिखाकर बिल पास करा लिया है जिसकी शिकायत विभाग को दे दी गई है विभाग ने मौके पर आकर मुआयना किया।

 

तो वहीं स्थानीय ग्रामीणों का कहना है। पूर्व प्रधान जरीना बेगम द्वारा 2016 से 2017 के बीच न लगे थे। जिनको वर्तमान प्रधान ने अपना दिखाकर सरकारी खजाने में लूटमार की है।

जिनके कंधों पर सरकार ने सरकारी खजाने की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी है। जिम्मेदारों का कहना है कि हमें शिकायत मिली थी मौके पर कभी शिकायतकर्त नहीं मिलते तो कभी ग्राम प्रधान

खेर सहायक विकास अधिकारी जगदीश सिंह राणा ने और क्या कुछ कहा आप ही सुनिए और आप जांच कैसी चल रही है आप ख़ुदअंदाज़ा लगा लीजिए

जगदीश सिंह राणा सहायक विकास अधिकारी

जगदीश सिंह राणा सहायक विकास अधिकारी के बयानो से आप अंदाजा लगा लिया होगा

सूबे के मुखिया पुष्कर सिंह धामी वाले ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं को लेकर चिंतित हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए सरकारी तंत्रों के कंधों पर जिम्मेदारी क्यों ना दे रखी हो, लेकिन ग्रामीणों के आरोप और शिकायत की जांच की स्पीड तो यही दर्शाती हुई दिखाई दे रही है की सरकारी अधिकारी सरकारी खजाने को जमकर लुटाते हुए दिखाई दे रहे हैं,

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *