Advertisements

अज़हर मलिक

Abdul Kadir : लोगों के हर बुरे वक्त में कंधा से कंधा मिलाकर हर वक्त खड़े रहने वाले कांग्रेसी नेता पूर्व पार्षद अब्दुल कादिर की मेहनत एक बार फिर रंग ले आई है जहां सरकारी खजाने से ढेला नदी के आगोश में समय आसियानों में से एक मकान स्वामी को सहायता धनराशि दिलवाई है।

https://www.thegreatnews.in/kashipur/%e0%a4%97%e0%a5%81%e0%a4%b0%e0%a5%81%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%9a%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a5%80/

Advertisements

आपको बताने की पहाड़ों में पिछले बीते दिनों बारिश का विकराल रूप देखने को मिल रहा था जहां पहाड़ों पर तबाही थी तो मैदानी क्षेत्रों में नदी नाले ओपन पढ़ते और इस तूफान के चलते लगभग दर्जन के करीब मकान को काशीपुर ढेला नदी ने अपने आगोश में समा लिया था, लोग बेघर हो चुके थे। और ऐसे ही बेघर लोगों के साथ पूर्व पार्षद अब्दुल कादिर और उन की पत्नी वर्तमान पार्षद रुबी सैफी कंधे से कंधा मिलाकर उनके दुखों को साझा करते रहे।

 

साथी सरकार से मुआवजे की मांग की, लेकिन मांग सिर्फ मांग बनकर रह गई तो अब्दुल कड़ी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अपने खून से खत लिखा और बेघर हुए लोगों की मदद के गुहार लगाई लगातार संघर्षों के बाद अब्दुल कादिर पार्षद रुबी सैफी को थोड़ी सी सफलता तो हाथ लगी है लेकिन पूरी तरह अभी भी सफल नहीं हुए आज मोहम्मद शरीफ पुत्र अब्दुल वाहिद आज आर्थिक सहायता के तौर पर 120000 रुपए का चेक दिलवाया गया। वही अब्दुल कादिर का कहना है कि सरकार से लगातार मांग की जा रही है और लोगों को भी जल्दी से चल आर्थिक मदद पहुंचाएं ताकि दोबारा लोग अपना आशियाना तैयार कर ले।

 

तो दूसरी और नगर निगम पार्षद रुबी सैफी का कहना है कि अन्य जिन लोगों के मकान गिरे थे उन लोगों की कार्यवाही अभी चल रही है। जिला मजिस्ट्रेट उधम सिंह नगर महोदय से अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द उनको भी आर्थिक सहायता दिलवाई जाए ताकि वह अपने रहने के आशियाना द्वारा स्थापित कर सकें

 

 

 

 

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *