भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन ने अपनी मांगों को लेकर कस्बे में निकाला जुलूसभारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन ने अपनी मांगों को लेकर कस्बे में निकाला जुलूस
Advertisements

भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन ने अपनी मांगों को लेकर कस्बे में निकाला जुलूस

 

लक्सर में भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने टांडा भागमल लक्सर पुरकाजी मार्ग पर सड़क दुर्घटना में मरे लोगों के परिवार वालों को बीस बीस लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने सहित अपने कई मांग को लेकर लक्सर कस्बे के रुड़की तिराहे से तहसील मुख्यालय तक जूलूस निकाला। इसके बाद उन्होंने तहसील पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारी को अपना मांग पत्र ज्ञापन सौंपा।

आपको बता दे को भारतीय किसान यूनियन वेलफेयर फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा व जिला अध्यक्ष अक्षय चौधरी के नेतृत्व में अनेक पदाधिकारी सबसे पहले लक्सर कस्बे के शिव चौक पर एकत्र हो गए। इसके बाद उन्होंने पुलिस प्रशासन पर अवैध खनन न रोकने आरोप लगाया। इसके बाद उन्होंने जुलूस के रूप में हरिद्वार मार्ग से होते हुए लक्सर रायसी मार्ग से लक्सर तहसील मुख्यालय पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने सांकेतिक धरना दिया। कहना था कि पिछले दिनों टांडा भागमल गांव में खनन वाहन से एक बच्ची सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी।

Advertisements

इसके अलावा जेके टायर फैक्ट्री के पास भी एक खनन से लदे ओवरलोड डंपर ने तीन युवकों को बाइक पर कुचल दिया था। उनकी भी मौत हो गई थी वही एक सप्ताह पहले सड़क दुर्घटना में बहादरपुर फाटक के पास खड़ंजाकुतुबपुर गांव के एक युवक व मुंडाखेड़ा कला के दूसरे युवक की मौत हो गई थी। उन्होंने प्रशासन से उनके परिवार वालों को बीस बीस लाख रुपये दिए जाने की मांग की। कहना था कि किसानों को उत्तर प्रदेश की तरह उत्तराखंड में भी मुफ्त बिजली दी जानी चाहिए, साथ ही एमएचपी गारंटी कानून पास किया जाना चाहिए, वही हरे पेड़ों को काटने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने आवारा पशुओं के लिए भी गौशाला बनवाने, तेज अंधड़ व तूफान व बाग बगीचों में हो रहे नुकसान का मुआवजा, गेहूं की फसल का मुआवजा, वलक्सर क्षेत्र में दिन के समय भारी वाहनों को तत्काल बंद करवाए जाने की मांग की। इसके बाद उन्होंने प्रशासनिक अधिकारी वीरेंद्र शर्मा को अपना मांग युक्त ज्ञापन सौंपा। उन्होंने साफ तौर पर चेतावनी दी कि अगर तत्काल उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वह सड़क जाम करने को बाध्य होंगे।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *