Advertisements

 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर लीक मामले में 11 और आरोपियों के खिलाफ एसटीएफ ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। 28 आरोपियों के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल हो चुकी है।
एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को 11 और आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गई है। इनमें संजीव कुमार चौहान, बलवंत रौतेला, फिरोज हैदर, संपन्न कुमार राव, शशिकांत, संदीप कुमार शर्मा, अमित कुमार सक्सेना, संजीव कुमार चौहान, अंजीत कुमार चौहान उर्फ बबलू, विकास कुमार चौहान, राजेश चौहान शामिल हैं। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 34, 120बी, 3, 4, 5, 9 और उत्तरप्रदेश सार्वजनिक नकल अधिनियम के तहत चार्जशीट दाखिल की गई।

आरएमएस सॉल्यूशन कंपनी के मालिक राजेश चौहान के खिलाफ धारा 409 भी लगाई गई है। अब तक कुल 39 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। इस मामले में 22 जुलाई को एसटीएफ ने मुकदमा दर्ज किया था। अब तक 41 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हाकम सिंह समेत 21 आरोपियों पर गैंगस्टर भी लगाई गई है।
सचिवालय रक्षक भर्ती घपले में भी एसटीएफ ने चार्जशीट दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि इस घपले में सबसे पहले आरएमएस कंपनी के कर्मचारी प्रदीप पाल को गिरफ्तार किया गया था। उसने प्रिंटिंग के दौरान पेन ड्राइव में पेपर निकाला था। इसे बाद में दलालों ने परीक्षार्थियों को बेचा। उसके खिलाफ एसटीएफ ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

Advertisements
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *